अमित शाह की इस बात पर संजय राउत ने उठाए सवाल, कहा अगर…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई मौकों पर दावा किया है कि उन्होंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पूर्व यह स्पष्ट कर दिया था कि अगर एनडीए सत्ता में आती है तो देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

उनके इस दावे पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने सवाल उठा दिया है। उन्होंने इसे “वास्तविकता से बहुत दूर” करार दिया है। आपको बता दें कि संजय राउत ने दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि यह भाजपा थी जिसने 2014 में सत्ता में बड़ी हिस्सेदारी के लिए शिवसेना को छोड़ दिया। शिवसेना के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी हिंदुत्व को कभी नहीं छोड़ेगी।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर मतभेद के बाद भाजपा से अलग हो गई और राज्य में सरकार बनाने के लिए एनसीपी और कांग्रेस से हाथ मिला लिया।

अमित शाह ने रविवार को अपनी पुणे यात्रा के दौरान कहा कि उन्होंने और पीएम मोदी ने यह स्पष्ट कर दिया था कि फडणवीस 2019 के चुनावों के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे। ठाकरे और शिवसेना पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा था, “चूंकि आप मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, इसलिए आपने भाजपा को धोखा दिया और सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता करके मुख्यमंत्री बने।”

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने कहा, “टिप्पणियां वास्तविकता से बहुत दूर हैं। हम इसमें सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। शिवसेना, हमारी सरकार और हमारे हिंदुत्व पर सवाल उठाकर वे देश को गुमराह कर रहे हैं। हालांकि लोग उन पर विश्वास करने को तैयार नहीं हैं। मैं भाजपा के नेताओं में यह विफलता देख सकता हूं।” राज्यसभा सदस्य ने जोर देकर कहा कि शिवसेना ने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है और न ही भविष्य में कभी इसे छोड़ेगी।