पूरी तरह कोरोना मुक्त हुआ यह प्रांत, रास्ते में जो मिला गले लिपटकर रोने लगे चिकित्सा कर्मचारी

वियतनाम के बिन्ह थुआन प्रांत ने कोरोना से जंग जीत ली है और अब वो पूरी तरह से कोविड-19 मुक्त हो चुका है। यहां के एक अस्पताल में जब कोरोना के आखिरी मरीज को छुट्टी दी गई तो पूरा अस्पताल भावुक हो उठा। साउथ सेंट्रल कोस्ट में स्थित सामान्य अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और चिकित्सा कर्मचारियों को जब कोरोना के आखिरी मरीज के पूरी तरह ठीक होने की खबर मिली तो वो खुशी से चिल्लाने लगे और एक-दूसरे से लिपटकर रोने लगे।

इसी दौरान खबर मिली कि अस्पताल में भर्ती कोविड-19 के आखिरी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है और वह पूरी तरह ठीक हो गया है। यह सुनते ही पूरा स्टाफ खुशी से चिल्लाते हुए लॉबी की तरफ दौड़ने लगा और चिकित्सा कर्मचारियों को रास्ते में जो मिला उसके गले लिपटकर रोने लगे। हर किसी की आंखों में आंसू थे।

चिकित्सा कर्मचारियों के लिए यह खुशी और आंसू इसलिए भी मायने रखते हैं क्योंकि अस्पताल के कोरोना वार्ड में 17 लोगों के स्टाफ में से कोई भी पिछले एक महीने से घर नहीं गया है। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ गुएन वान थान्ह ने बताया कि रात करीब 8:30 बजे थे। मरीजों की जांच और दवाई देने के बाद पूरा स्टाफ रात्रि भोजन की तैयारी में लगा हुआ था।

अस्पताल के डायरेक्टर के मुताबिक हमारे यहां से ठीक हुआ यह 36वां और एक ही दिन में 11वां मरीज था। अस्पताल में संक्रामक रोग विभाग के प्रमुख डॉ डूंग थी लोइ ने कहा कि हम भावनाओं पर काबू नहीं रख सके। ये खुशी के आंसू हैं। हमारे पास सुविधाएं नहीं हैं।