पिंपल्स की समस्या को झटपट गायब करेंगी ये 5 सिंपल टिप्स, एक बार जरुर डाले नजर

हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग और सुंदर हो। लेकिन आज के समय  में खराब लाइफस्टाइल, खानपान  और प्रदूषण के कारण स्किन संबंधी कई समस्यों का सामना करना पड़ता है। इन समस्याओं में अधिकतर लोग डार्क सर्कल, एक्ने, पिंपल, झाईयां आदि से परेशान हैं।

ऐसे में आप अपनी स्किन की देखभाल के लिए दिन के कुछ समय निकाल लें। सप्ताह में सातों दिन अलग-अलग तरह के फेस पैक का इस्तेमाल करें। इससे स्किन की कई समस्याएं दूर हो जाएंगी और चेहरा पूरी तरह से चमकदार हो जाएगा। इन फेसपैक का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

 अच्छे से फेस धोएं 

दिन भर की भागदौड़ और धूल-मिट्टी चेहरे की बाहरी परत पर गंदगी छोड़ देती है। ऐसे में आपको अपने चेहरे को दिन में दो बार अच्छे से धोना चाहिए। इसके लिए आप बहुत ही माइल्ड फेस वॉश इस्तेमाल कर सकते हैं।

घर से निकलने से पहने फेस पर सनस्क्रीन लगाएं 

घर से बाहर निकलते समय हमेशा सनस्क्रीन लगाएं। मुंहासों से दूर रहने के लिए आपकी त्वचा को सुरक्षा की आवश्यकता होती है। सनस्क्रीन आपके मुंहासों के निशान को गहरा होने से भी रोकता है।

मेकअप करते समय रखें ध्यान 

ऐसा मेकअप न करें जिससे आपके पोर्स बंद हो जाएं। जितना हो सके मेकअप से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि जो प्रोडक्ट्स आपके रोमछिद्रों को बंद करते हैं, वे ज्यदा मुंहासे पैदा कर सकते है।