लौकी का जूस पीने से दूर होती है ये समस्या

अगर आप सूजी आंखों की समस्या से परेशान हैं तो आंखों पर लौकी की स्लाइस लगाकर रखें. कुछ देर में आपको आराम मिल जाएगा. इससे आपकी सूजी हुई भी नजर नहीं आएगी. साथ ही आंखों को ठंडक और राहत पहुंचाता है.

 

लौकी के जूस में एंटीऑक्सीडेंट, मिनरल्स और विटामिन्स पाए जाते हैं. इसके साथ ही पाचन तंत्र मजबूत होता है. रोजाना सुबह खाली पेट एक गिलास लौकी का जूस पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है. ये आपकी त्वचा में निखार लाने में मदद करता है.

लौकी में विटामिन सी समेत कई पोषक तत्व पाएं जाते हैं. ये आपके चेहरे पर समय से पहले आने वाली झुर्रियों को कम करता है. इसके अलावा फाइन लाइंस को कम करता है. आप इस जूस का इस्तेमाल चेहरे और गर्दन पर कर सकते हैं.

लौकी का जूस (Gourd Juice) सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं त्वचा के भी फायदेमंद होता है. इसमें कई तरह के पोषक तत्व मौजूद हैं जो स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. रोजाना लौकी का जूस पीने से त्वचा में निखार आता है.

ये आपकी त्वचा में नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है जो धूल, प्रदूषण और ऑयल से होने वाली परेशानियों को दूर रखने में मदद करता है. इसके अलावा त्वचा में एजिंग की समस्या को दूर रखने में मदद करता है. आइए जानते हैं लौकी के जूस का किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.