भारत में लांच हुई बजाज डोमिनार 400, जानिए ये है कीमत

बजाज ने डोमिनर 400 के लुक आदि में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन इंजन के मामलें में बीएस6 अवतार के रूप बड़ा अपडेट किया गया है.

हालांकि स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया है। बजाज डोमिनर 400 की 373.3 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन पुराने मॉडल जितना ही पॉवर व टॉर्क प्रदान करेगा। इसके ब्रेक व सस्पेंसन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है.

तथा इसमें पुराने मॉडल की तरह सामने अपसाइड डाउन फोर्क व पीछे मोनोशॉक ऑबर्जवर लगाया गया है, वहीं दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाए गए है।

डुअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। नई बजाज डोमिनर 400 बीएस6 को भारत में 1.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लाया गया है।

हाल ही में कंपनी ने लोकप्रिय पल्सर 150 को बीएस6 अवतार में लॉन्च किया है.भारत में अप्रैल से लागु होने जा रहे बीएस6 मानको को ध्यान में रखते हुए सभी ऑटोमोबाइल कम्पनिया अपने नयी बाइक्स को इसी मानकों के आधार पर लांच कर रही है .

इसी बीच नई बजाज डोमिनर 400 बीएस6 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, कंपनी ने इसकी कीमत में वृद्धि की है। बजाज ने भारत में बीएस6 मॉडलों का उत्पादन शुरू कर दिया है जिस वजह से इन्हें लॉन्च किया जा रहा है।