कोरोना की गलत सूचना देने पर इस देश के राष्ट्रपति का फेसबुक पेज हुआ ब्लॉक, जानकर उड़े लोगो के होश

वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति पहले भी Carvativir को लेकर फेसबुक की कड़ी आलोचना कर चुके हैं. उन्‍होंने कहा कि वेनेजुएला का प्रभारी कौन है मैं या डब्‍ल्‍यूएचओ?

फेसबुक का मालिक कौन है? दुनिया का प्रभारी कौन है? क्‍या यह फेसबुक के मालिक हैं? राष्‍ट्रपति मादुरो के पेज के ब्‍लॉक क‍िए जाने पर वेनेजुएला के सूचना मंत्रालय ने कोई टिप्‍पणी नहीं की है.

मादुरो ने बिना किसी मेडिकल साक्ष्‍य के दावा कर दिया था कि Carvativir दवा कोरोना वायरस से जंग में चमत्‍कारिक है. फेसबुक के प्रवक्‍ता ने कहा कि नियमों के बार-बार उल्‍लंघन के कारण हम वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति के अकाउंट को 30 दिनों के लिए ब्‍लॉक कर रहे हैं.

इस दौरान उनके अकाउंट को केवल पढ़ा जा सकेगा. फेसबुक प्रवक्‍ता ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर नियमों के उल्‍लंघन पर मादुरो के विवादित वीडियो को हटा दिया गया है.

इस वीडियो से लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी. इस विडियो में मादुरो दावा कर रहे थे कि Carvativir दवा की जीभ पर मात्र कुछ बूंदों से ही कोरोना चमत्‍कारिक रूप से खत्‍म हो जाता है और इसका कोई दुष्‍प्रभाव भी नहीं होता है.

कोरोना वायरस के बारे में गलत सूचना फैलाने पर फेसबुक (Facebook) ने वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो (Nicolas Maduro) के पेज को ब्लॉक कर दिया है.

इससे पहले मादुरो ने अजवाइन से बनी दवा कार्वाटिविर (Carvativir) को इस महामारी के लिए चमत्‍कारिक दवा बताया था. फेसबुक के प्रवक्‍ता ने बताया कि हम विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के दिशानिर्देशों का पालन करते हैं. डब्‍ल्‍यूएचओ के मुताबिक कोरोना वायरस के लिए अभी कोई दवा नहीं है.