अमेरिका के राष्ट्रपति ने इसे लेकर कहा, खूंखार कुत्तों व सबसे खतरनाक हथियारों से किया जाता…

ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी के मेयर म्यूरियल बोउसर पर अमेरिकी गुप्त सेवा की मदद करने के लिए पुलिस भेजने से मना करने का आरोप भी लगाया, हालांकि वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में बताया गया कि शहर के अधिकारियों ने बाद में प्रदर्शन को नियंत्रित करने में मदद की थी।

इस बीच, जॉर्ज फ्लॉयड की मर्डर को लेकर सारे अमेरिका में विरोध फैल गया। लुइसविले से अटलांटा तक, प्रदर्शनकारी पुलिस की बर्बरता के विरूद्ध अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे।

आपको बता दें कि अमेरिका के मिनेसोटा प्रदेश के मिनीपोलिस शहर में एक अश्वेत की पुलिस के हाथों मृत्यु के बाद दंगे भड़क गए। पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ कर आग लगाई गई। कुछ जगहों पर लूटपाट हुई। दशा बिगड़ते देख गवर्नर टिम वॉल्ज ने इमरजेंसी लगा दी। 26 मई को एक अश्वेत जार्ज फ्लायड को पुलिस ने धोखाधड़ी के छोटी आरोप में अरैस्ट किया।

इस दौरान एक पुलिस अधिकारी उसे सड़क पर उल्टा लिटाकर पांच मिनट तक घुटने से उसकी गर्दन दबाए रहा था। उसके हाथों में हथकड़ी थी। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। 40 वर्ष का जॉर्ज लगातार पुलिस अधिकारी से घुटना हटाने की गुहार लगाता रहा था।

अमेरिका के राष्ट्रपति ने शनिवार को बोला कि अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मृत्यु का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों ने अगर की सुरक्षा खत्म की होती तो उनका ‘स्वागत सबसे खूंखार कुत्तों व सबसे खतरनाक हथियारों से किया जाता। ‘

मिनियापोलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मृत्यु पर वॉशिंगटन समेत देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। व्हाइट हाउस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया क्योंकि दोपहर में सैकड़ों लोग लाफयेट स्क्वायर में सड़क पर इकट्ठा हो गए थे। प्रदर्शनकारियों को हटाए जाने के बाद वो एक बार फिर इकट्ठा हुए व अधिकारियों व प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का-मुक्की हुई, जिससे जुड़े कई वीडियो में भी सामने आए।