राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी ईद की शुभकामनाएं, साथ में लोगो से की ये बड़ी अपील

वहीं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईद के मौके पर दिल्ली स्थित अपने घर पर नमाज अदा की. उन्होंने कहा, “सभी की सेहत और सलामती की दुआओं के साथ ईद की शुभकामनाएं. सावधानी, रोकथाम और प्रार्थना ही इस महामारी से भारत और पूरी दुनिया की इंसानियत को निजात दिलाएगी. सरकार और समाज लोगों के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए लिखा, “ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं. मैं उम्मीद करता हूं कि यह दिन हमारे समाज में शांति और सद्भावना के बंधनों को और अधिक मजबूत करेगा. सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. ईद मुबारक.” इसके अलावा कई और केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं ने ईद की मुबारकबाद दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं. सभी के अच्छे स्वास्थ्य और सकुशल होने की कामना करता हूं. अपने सामूहिक प्रयास से हम इस वैश्विक महामारी पर जीत हासिल कर सकते हैं और मानव कल्याण को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं. ईद मुबारक!”

पूरे देश में शुक्रवार को ईद-उल-फितर का त्यौहार मनाया जा रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईद के मौके पर देश के लोगों को बधाई दी है. कोविड-19 के कारण लगातार दूसरी बार ईद के मौके पर न तो सामूहिक रूप से नमाज अदा की जाएगी और न ही सार्वजनिक रूप से मिलजुल कर ईद मनाने की अनुमति है. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घरों में रहकर ही ईद मनाने की अपील की है.

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, “सभी देशवासियों को ईद मुबारक! यह त्योहार, आपसी भाईचारे और मेल-जोल की भावना को मजबूत करने और स्वयं को मानवता की सेवा करने के लिए फिर से समर्पित करने का अवसर है. आइए, हम कोविड-19 से निपटने के लिए सभी नियमों के पालन करने का और समाज व देश की भलाई के लिए काम करने का संकल्प लें.”