चीन के राष्ट्रपति ने इस देश को लगाया फोन, शाम 5 बजे…भेजने के लिए तैयार

चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर ढ़ा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, विश्वभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 50.8 लाख पहुंच गया है।

इससे मृत्यु का आंकड़ा 3.32 लाख हो गया है। अच्छी बात यह है कि कोविड-19 (COVID-19) से 19.4 लाख लोग अच्छा भी हुए हैं।हसीना के प्रेस सचिव इहसानुल करीम के मुताबिक, ‘चीनी राष्ट्रपति ने बुधवार को करीब शाम 5 बजे के आसपास बांग्लादेश की पीएम को फोन किया व वह बांग्लादेश में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में भी जानना चाहते थे। ‘

जिनपिंग ने बांग्लादेशी पीएम से कहा, ‘अगर आप चाहते हैं तो कोरोनावायरस को रोकने के लिए हम एक एक्सपर्ट टीम बांग्लादेश भेजने के लिए तैयार हैं। ‘

शी जिनपिंग ने आगे बोला कि चीन, बांग्लादेश के साथ ‘रणनीतिक साझेदारी’ को व मजबूत करने के लिए प्रयासरत रहेगा। प्रेस सचिव ने बोला कि पीएम ने कोरोनोवायरस स्थिति के लिए बांग्लादेश के प्रति सहानुभूति जाहीर करने के लिए चीनी राष्ट्रपति को धन्यवाद दिया।

बांग्लादेश (Bangladesh) में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां अबतक कोरोना के कुल मुद्दे 28,511 हैं, बीते 24 घंटे में 1,773 नए कोरोना केस दर्ज किये गए। इससे मरने वालों की संख्या 408 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि अभी तक 5,602 लोग अच्छा भी हुए हैं।

कोरोना संकट काल में ने बांग्लादेश (Bangladesh) की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। शी जिनपिंग ने बुधवार को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (Prime Minister Sheikh Hasina) से फोन में वार्ता की व वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर बांग्लादेश में चाइना से एक्सपर्ट टीम भेजने का प्रस्ताव रखा।