चेहरे पर मौजूद झुर्रियों को कम करने के साथ आपके डार्क सर्कल को जड़ से गायब करेगा ये नुस्खा

अंडर आई क्रीम सबसे ज्यादा अंडररेटेड ब्यूटी प्रोडक्ट में से एक मानी जाती है। लेकिन इसे नियमित आंखों के नीचे लगाने से न सिर्फ काले घेरे कम होते हैं बल्‍कि फाइन लाइन्‍स भी मिटती हैं। यह एक उत्पाद वास्तव में आपकी त्वचा को पूरी तरह से बदल सकता है।

हम में से कई अभी भी यही महसूस करते हैं कि आई क्रीम पर पैसे खर्च करने से कोई फायदा नहीं मिलने वाला। लेकिन आंखों के काले घेरों से बढ़ती उम्र का साफ पता चलता है और अंडर आई क्रीम उसे काफी हद तक कम कर सकती है।

झुर्रियां चाहे आंखों के नीचे हों या चेहरे पर, बादाम के तेल को इसे दूर करने का कारगर उपाय माना जाता है. रोजाना बादाम के तेल से आंखों के ​नीचे हल्के हाथों से मसाज करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है, अगर आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या है तो पूरे चेहरे पर इस तेल से मसाज करें. आप चाहें तो बादाम के तेल में नारियल का तेल मिलाकर भी मसाज कर सकती हैं. इसके भी अच्छे रिजल्ट्स देखने को मिलते हैं.

डार्क सर्कल की की समस्या और झुर्रियों को दूर करने के लिए चिरौंजी भी काफी फायदेमंद होती है. इसके लिए चिरौंजी को पीसकर दूध में मिक्स करें, इसके बाद आंखों के आसपास के एरिया में लगाएं और सूखने दें. सूखने के बाद हल्के गुनगुने पानी से इसे साफ करें. इसके बाद नारियल के तेल से आंखों के आसपास मसाज करें.