राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां हुई तेज, पीएम मोदी 3 मिनट करेंगे…

जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने बताया, 5 अगस्त को पीएम मोदी भूमिपूजन के लिए आ रहे हैं, उन्होंने तय किया है .

 

पहले वो हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे। यहां विशेष पूजा की व्यवस्था रहेगी। हमें 7 मिनट दिए गए हैं इसमें प्रधानमंत्री का आना-जाना शामिल है, करीब 3 मिनट पूजा में लगेंगे।

पीएम मोदी हनुमानगढ़ी में पूजा करने के बाद मानस भवन में पूर्व-निर्मित मंदिर जाएंगे, जहां भगवान राम की मूर्ति रखी गई है। इसके बाद वह भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि की ओर जाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और वहां पर दर्शन करेंगे। इसके बाद पीएम रामलला का दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा।

अयोध्या में मंच की व्यवस्था भी फाइनल कर दी गई है। सिर्फ 5 लोग ही मंच पर रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर मौजूद रहेंगे।

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं।भूमिपूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। लेकिन इससे पहले हनुमानगढ़ी में तीन मिनट पूजा करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी पांच अगस्त को 11-11:15 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। करीब तीन घंटे यहां पर रुकेंगे। दोपहर करीब 2 बजे अयोध्या से रवाना हो जाएंगे।