इस खिलाडी ने लगाए 40 गेंदो में 121 रन, रचा इतिहास

IPL सीजन 13 की नीलामी प्रक्रिया में KKR ने पेट कमिंस को 15.50 करोड़ की बड़ी रकम अदा कर अपनी टीम में शामिल किया। कमिंस IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए। वहीं दूसरी और कोलकाता ने कुछ फायदे के सौदे भी किए।

 

KKR ने इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले कप्तान इयोन मॉर्गन को भी खरीदा। साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के युवा आक्रमक विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम बेटोंन को भी अपनी टीम में केवल 1 करोड़ रुपये में शामिल किया। बता दें कि यह युवा बल्लेबाज इस समय काफी फॉर्म में है और दुनिया भर में काफी कम वक्त में अपनी अलग छाप छोड़ चुका है।

नीलामी प्रक्रिया में सभी फ्रेंचाइजीयों ने टॉम को नजरअंदाज किया और आसानी से कोलकाता ने 1 करोड़ रुपए में इस 21 वर्षीय खिलाड़ी को खरीद लिया। बता दें कि टॉम ने 14 दिसंबर को क्वींसलैंड प्रीमियर क्रिकेट में 40 गेंद में 121 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने 13 छक्के और 8 चौके लगाए थे।

टॉम ने टी20 क्रिकेट में अब तक 21 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 663 रन बनाए हैं. लेकिन वो खतरनाक तब दिखते हैं जब उनके स्ट्राइक रेट की बात आती है। बेंटन ने अब तक 21 मैचों में 156.36 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है।

अपने छोटे से करियर में टॉम ने दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाई है। पाकिस्तान प्रीमियर लीग में भी उनकी काफी डिमांड थी। कोलकाता के लिए टॉम बेटोंन क्रिस लिन और रोबिन उथप्पा की कमी पूरी कर सकते हैं। जबकि KKR के पास आंद्रे रसेल जैसे हिटर बल्लेबाज पहले ही मौजूद है, जो कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं।