Wednesday , September 23 2020 18:04
Breaking News

इस देश के लोगो की ‘किडनी’ चुरा रहा है चीन, भारी तादाद में नजर आए लोग

चीन के लोग बड़ी तादाद में किडनी और लीवर की बीमारियों से जूझ रहे हैं। कोरोना के संक्रमण की वजह से ऐसे मरीजों की तादाद में और भी इजाफा हुआ है।

 

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे इन मरीजों को किडनी या लीवर ट्रांसप्लांट की जरुरत होती है। चीन में आम तौर किडनी डोनर का मिलना मुश्किल होता है और अगर कोई मिल भी जाए तो उसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है।

ऐसे में पाकिस्तान में मौजूद मानव अंगों के तस्कर गरीब लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर पहले उन्हें अपने झांसे में फंसाते हैं और फिर उनके अंगों का सौदा करके उनके भेज देते हैं।

इस बात का सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान के लोगों को पहले बहला-फुसलाकर चीन ले जाया जाता है और फिर वहां उनकी किडनी निकाल ली जाती है।

अब तक कई लोग इसका शिकार हो चुके हैं। खासकर पाकिस्तान के गरीब तबके के लोगों की किडनियां चीन पहुंचते ही गायब हो जा रही हैं। पाकिस्तान के पंजाब इलाके के कई परिवार इन दिनों एक ही किडनी के सहारे जीने को मजबूर हैं। इनमें से कईयों का गुर्दा तो कब गायब हो गया, इन्हें खुद ही पता नहीं चला।

दरअसल, पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन की सरकार उसे इस कंगाली से उबरने में मदद करेगी। मगर ड्रैगन ने उसे ऐसा दगा दिया कि जिसकी उम्मीद पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम ने सपने में भी नहीं की होगी।

मदद करने के बजाए चीन पाकिस्तान के लोगों की किडनी निकालने में जुटा है। जी हां, आपने सही सुना पाकिस्तानियों की किडनी बेच रहा है चीन, वो भी औने-पौने दाम पर।

जिस चीन को पाकिस्तान अपना सबसे बड़ा हमदर्द बताता है, वो पाकिस्तान के ही लोगों के अंगों का कारोबार कर रहा है। चीन के बाजार में पाकिस्तान के लोगों की किडनी और लीवर सरेआम बिक रहे हैं।

इमरान सरकार की कंगाली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दो जून की रोटी के लिए वो गधों और घोड़ों तक का सौदा कर चुकी है। मगर अब बात इससे भी दो कदम आगे बढ़ चुकी है।

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!