चाइना में कैद हुए पाकिस्तान के लोग, इमरान खान ने भारत से मांगी…

वहीं अपनी सरकार की अनदेखी से ये विद्यार्थी बेवस हैं इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक विडियो से समझा जा सकता है।

 

इस विडियो में भारतीय विद्यार्थियों के घर वापसी के लिए बस में बैठते दिख रहे हैं जिसे अपने फोन में रिकॉर्ड कर रहा पाकिस्तान विद्यार्थी अपनी सरकार को कोस रहा है।

जंहा इस बात कि जानकारी मिली है कि पाकिस्तान पत्रकार नायला इनायत ने यह विडियो शेयर किया है जिसमें एक विद्यार्थी कह रहा है कि ये लोग भारतीय विद्यार्थी हैं जिन्हें लाने के लिए उनके दूतावास ने बस भेजी है।

वुहान की यूनिवर्सिटी से बस को एयरपोर्ट ले जाया जाएगा, फिर इन विद्यार्थियों को उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। बांग्लादेश वाले भी आज रात आएंगे।

वहीं पाकिस्तान स्टूडेंट ने बोला कि एक हम हैं पाकिस्तानी छात्र, जो फंसे हुए हैं जिसकी सरकार कहती है कि आप जिंदा रहो, मरो, संक्रमण होता है तो हो जाए, न हम आपको स्वदेश लाएंगे व न ही कोई सुविधा देंगे।

आपको शर्म आनी चाहिए पाकिस्तान सरकार, आपको हिंदुस्तान से कुछ सीखने की आवश्यकता है कि वह किस तरह अपने नागरिकों की मदद करती है।

जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि पाक के स्वास्थ्य मंत्री ने चाइना से अपने स्टूडेंट्स को लाने का निर्णय करते हुए बोला कि अगर हम लोगों को वहां से निकालने का गैर-जिम्मेदाराना कार्य करते हैं तो यह वायरस जंगल में आग की तरह पूरी संसार में फैल जाएगा। हालांकि, इसने चाइना जाने व वहां से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर 2 फरवरी 2020 तक के लिए रोक लगा दी है

कोरोना वायरस के कहर के चलते पाकिस्तान के कई विद्यार्थी चाइना में ही फसें हुए है, लेकिन पाकिस्तान की इमरान सरकार ने उन्हें वापस नहीं लाने का निर्णय का चुके है।