हरिद्वार में मिल चुका ओमीक्रोन का मरीज , न बरते लापरवाही

हरिद्वार में ओमीक्रोन का मरीज मिल चुका है। इसके बावजूद जिले की सीमाओं पर पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है।चिड़ियापुर बार्डर पर बाहर से आने वाले वाहनों का जायजा लिया तो पाया कि सुबह 11.46 बजे से लेकर दोपहर 12.02 बजे तक चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, यूपी नंबर की 25 कार बिना जांच के राज्य में प्रवेश कर गयी। 13 दोपहिया वाहन भी बिना जांच के निकल आए।

राज्य की सीमा पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम केवल बसों को रोककर जांच करवाती नजर आई। हरिद्वार में ओमीक्रोन संक्रमित मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है। लेकिन इन सबके बावजूद राज्य के बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग में पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है।

चिड़ियापुर के निकट राज्य की सीमा पर तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम केवल बाहर से आने वाली बसों की सवारियों की जांच करती दिखी जबकि राज्य की सीमा के अंदर आने वाली कार, बाइक या अन्य वाहनों में बैठे लोग बिना जांच के ही राज्य की सीमा में प्रवेश करते दिखे।

सोलह मिनट तक हिन्दुस्तान की टीम ने राज्य की सीमा पर चल रही जांच का जायजा लिया । जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय को जब इसकी जानकारी दी गयी तो उन्होंने चिड़ियापुर बॉर्डर पर हो रही इस प्रकार की जांच का दिखवाने की बात कही।

चिड़ियापुर सीमा पर स्वास्थ्य कर्मी यूपी की ओर से आने वाली रोडवेज की बसों को रोकते दिखे। इस दौरान यात्री भी उतरकर जांच के लिए कांउटर पर पहुंच रहे थे। जबकि प्राइवेट कार, टैक्सी, ट्रक, जीप और बाइक को नहीं रोकने का कारण पूछा तो पुलिस बल न होने की बात स्वास्थ्य कर्मी ने कही।