‘पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल’ को लेकर मचा बवाल , बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा…

दक्षिणपंथी ‘बजरंग दल’ के कार्यकर्ताओं ने गुजरात के सूरत में एक रेस्तरां में आयोजित किए जाने वाले ‘पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल’ का एक बड़ा बैनर उतारकर उसमें आग लगा दी।

बजरंग दल के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने यह जानकारी दी और दावा किया कि रेस्तरां ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। रिंग रोड इलाके में स्थित रेस्तरां की इमारत के ऊपर लगाए गए बैनर को उतार दिया गया और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए उसमें आग लगा दी गई।

यह फेस्टिवल 12 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच ‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ में आयोजित किया जाना था। बजरंग दल की दक्षिण गुजरात इकाई के अध्यक्ष देवीप्रसाद दुबे ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने इमारत से बैनर उतार दिया और उसमें आग लगा दी क्योंकि वे इस कार्यक्रम के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमने सुनिश्चित किया कि रेस्तरां में इस प्रकार के उत्सव का आयोजन नहीं हो। इस प्रकार के उत्सव का आयोजन सहन नहीं किया जाएगा। रेस्तरां ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है।’

‘टेस्ट ऑफ इंडिया’ का संचालन करने वाले ‘शुगर एंड स्पाइस रेस्टोरेंट्स’ के संदीप डावर ने कहा कि वे मुगलई व्यंजन परोसना जारी रखेंगे और कार्यक्रम से ”पाकिस्तानी” शब्द हटा देंगे क्योंकि इससे कुछ लोगों की भावनाएं आहत होती हैं। इस संबंध में कोई पुलिस मामला दर्ज नहीं किया गया है।