Breaking News

अगला अध्यक्ष बनने के लिए पूरी तरह से है उत्साहित

Loading...

सौरभ गांगुली ( Sourav Ganguly ) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) का अगला अध्यक्ष बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. गांगुली का मानना है कि क्रिकेट जगत के सबसे बड़े संगठन के अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी. एजीएम की मीटिंग में बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष पद के लिए गांगुली के नाम पर मुहर लगा दी गई.

गांगुली ने कहा, “नियुक्ति से मैं खुश हूं क्योंकि यह वह समय है जब बीसीसीआई की छवि बेकार हुई है  यह मेरे लिए कुछ करने का अच्छा मौका है. आप चाहे निर्विरोध चुने गए हों या नहीं, लेकिन यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि यह क्रिकेट की संसार का सबसे बड़ा संगठन है. क्रिकेट के क्षेत्र में हिंदुस्तान एक ताकतवर देश है  यह एक बड़ी चुनौती होगी.

Loading...

इसके अतिरिक्त पूर्व भारतीय बल्लेबाज बृजेश पटेल आईपीएल के अगले चेयरमैन होंगे. इस पद का प्रस्ताव पहले गांगुली को दिया गया था, लेकिन उन्होंने यह पद संभालने से मना कर दिया.

क्या होता है कूलिंग ऑफ पीरियड?

47 वर्षीय गांगुली का कार्यकाल एक वर्ष से भी कम समय के लिए ही होगा क्योंकि नए नियमों के मुताबिक, अगले वर्ष जुलाई के बाद वह ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ ( Cooling off Period ) में चले जाएंगे. वह वैसे बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के पद पर कार्य कर रहे हैं. बीसीसीआई के नए नियमों के अनुसार, एक प्रशासक लगातार केवल छह वर्ष तक ही अपनी सेवाएं दे सकता है.

गांगुली ने कहा, “यह नियम है, इसलिए हमें इसका पालन करना होगा. मेरी पहली अहमियत प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों पर ध्यान देने की होगी. क्रिकेटरों के वित्तीय हित का ध्यान रखने के लिए रणजी ट्रॉफी क्रिकेट पर भी ध्यान दिया जाएगा.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!