West Bengal, Jan 11 (ANI): Prime Minister Narendra Modi addressing at the dedication ceremony of the four refurbished Heritage Buildings to the nation, in Kolkata on Saturday. (ANI Photo)

देशभर में 30 अप्रैल तक के लिए पीएम मोदी ने लागू किया ये नया नियम, भूल से भी घर के बाहर न रखे कदम…

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में चल रहे लाॅकडाउन को खत्म होने में मात्र तीन दिन और हैं। देश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। । वहीं अब तक 7,447 मामलों की पुष्टि हो गई है। 6,565 लोगों का इलाज जारी है और 642 लोग ठीक हो गए हैं।

इससे पहले 2 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद के दौरान मोदी ने उनसे लॉकडाउन से ‘क्रमवार’ तरीके से बाहर आने बारे में सुझाव मांगा था. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोविड-19 से संक्रमण के भारत में अब तक 6412 मामले सामने आए हैं और इसके कारण 199 लोगों की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. पीएम मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से कहा था कि कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन एक बार में नहीं हटाया जायेगा. उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर व्यक्ति के जीवन को बचाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है.