कांग्रेस ने 2022 जीत के लिए बनाया ये नया प्लान, जानिए सबसे पहले आप

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के चेहरे को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने साफ किया कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। कांग्रेस में चेहरे की परंपरा नहीं रही है। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि चुनाव में चेहरे को लेकर कांग्रेस की स्थिति पूरी तरह साफ है। कांग्रेस में चुनावी चेहरे को लेकर लंबे समय से घमासान मचा हुआ है।

पूर्व सीएम हरीश रावत जहां चेहरा घोषित करने को लेकर दबाव बनाए हुए थे। वहीं  नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सामूहिक नेतृत्व पर ही चुनाव लड़ने की वकालत करते रहे हैं।  इससे पहले प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी सामूहिक नेतृत्व की बात कर चुके हैं। अब लगभग तय है कि चुनाव में कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव में  जाएगी।

युवा और महिलाओं को टिकट में प्राथमिकता: कांग्रेस टिकट वितरण में युवा और महिलाओं को भी प्राथमिकता देगी।  कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने कहा कि पार्टी युवाओं को आगे बढ़ाएगी। टिकट वितरण के दौरान देखा जाएगा कि यदि कोई युवा और महिला दावेदार मजबूत प्रत्याशी के रूप में सामने आ रहा है, तो उन्हें मौका दिया जाएगा। पार्टी युवाओं को चुनाव में आगे बढ़ाएगी।