शानदार फीचर के साथ पेश नई Mahindra बोलेरो, जानिए क्या है कीमत

इसके प्रमुख फीचर्स में क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, वॉयस मैसेजिंग और ‘ब्लूसेंस’ मोबाइल ऐप शामिल है, जो वाहन मालिक को अपनी कार का ट्रैक रखने में सक्षम बनाता है. शीर्ष मॉडल एलॉय व्‍हील्‍स और ब्लूटूथ और यूएसबी से लैस एक विशाल 17.8 सेमी टचस्क्रीन सिस्टम के साथ आता है.

 

सुरक्षा के मामले में, नियो बोलेरो के पुराने वर्जन की तुलना में काफी बेहतर है. इसे ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेक और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट के साथ पेश किया गया है, जो सुरक्षा के मामले में इसे काफी बेहतर बनाते हैं.

बोलेरो नियो में 1.5-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन जो 100 एचपी की पावर के साथ 260 एनएम टार्क पैदा करने में सक्षम है. यह पीक-आवर ट्रैफिक के दौरान सड़क के हाईवे पर लॉन्‍ग ड्राइव के लिए भी उपयुक्त है। यह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

इसकी मल्टी-टेरेन टेक्नोलॉजी (एमटीटी) कम गति पर व्हील में स्लिप का पता लगाती है और बेहतर ग्रिप के लिए व्हील को पावर देती है. इसके अलावा, नियो अपनी चेसिस को थार और स्कॉर्पियो की तरह ही उबड़-खाबड़ इलाकों और साधारण ऑफ-रोडिंग में सक्षम बनाता है.

जानकारी के मुताबिक नया नियो प्लस वर्जन स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लगभग 400 से 410 मिमी लंबा होगा. सीटों की संख्या और गाड़ी की लंबाई के अलावा बाकी सारे फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस मौजूदा बोलेरो नियो जैसे ही रहेंगे.

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस में कंपनी एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ नए हेडलैंप, नए फॉग लैंप, अपडेटेड फ्रंट बंपर, ब्रांड की नई 6-स्लैट क्रोम ग्रिल मिलेगी. इसके साथ ही ब्लैक आउट सी-पिलर, पूरी बॉडी पर प्लास्टिक क्लैडिंग और नए अलॉय व्हील्स भी होंगे। टेल गेट पर एक स्पॉइलर के साथ स्पेयर व्हील यानी स्‍टेपनी दी जाएगी.

बहुउपयोगी वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में काफी पसंद की जाने वाली अपनी एसयूवी बोलेरो को नए अवतार बोलेरो निओ के रूप में पेश कर रही है. इसके लुक में टीयूवी 300 की झलक मिलेगी.

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली बोलेरो निओ की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.48 लाख रुपये, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 9.99 लाख रुपये तय की गई है. महिंद्रा के सीईओ-ऑटोमोटिव डिवीजन, विजय नाकरा के मुताबिक जल्द ही बोलेरो नियो कॉम्पैक्ट एसयूवी का नया लंबा संस्करण पेश होगा, जिसे महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस कहा जाएगा.