मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर में लागू किया ये नया कानून, सुनते ही मुस्लिमो के…

नागरिकता एक्ट (सीएए) पर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने साफ किया कि ये ACT J&K में भी लागू होगा और रोहिंग्या शरणार्थियों को येां से जाना ही होगा। उन्होंने बताया कि रोहिंग्या को J&K से जाना होगा और हम उनके निर्वासन को लेकर पूरी तैयारी करेंगे।

 

 

मोदी सरकार मंत्री ने कहा कि रोहिंग्या J&K में कैसे आ गए। ऐसा क्यों किया गया। क्या उन्हें जम्मू में जम्मू की जनसांख्यिकी बदलने के मकसद से लाया गया था? इन सबकी जांच होनी चाहिए। J&K में नागरिकता एक्ट को लागू किए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि जिस दिन नागरिकता एक्ट कानून संसद से पास कर दिया गया उसी दिन से यहां पर ये लागू़ हो गया था।

सरकार का अगला कदम रोहिंग्या शरणार्थियों के निर्वासन के बारे में होगा ताकि वे नागरिकता के नए कानू़न के अंतर्गत अपने आप को सुरक्षित न कर सकें। उन्होंने इस बात की जांच कराने की मांग की कि कैसे रोहिंग्या शरणार्थी कैसे वेस्ट बंगाल के कई क्षेत्रों से होते हुए कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में आकर बस गए।

मोदी सरकार ने कहा कि जिस दिन संसद में नागरिकता एक्ट कानून पारित हो गया उसी दिन जम्मू और कश्मीर में ये लागू भी हो गया। J&K में सीएए को लागू करने को लेकर कोई अगर-मगर नहीं है। अब येां पर अगला कदम रोहिंग्या शरणार्थियों के निर्वासन को लेकर होगा।