नए फीचर के साथ लांच हुई Maruti Celerio, जाने क्या है कीमत

एक्सटीरियर की तरह ही नई सेलेरियो में ऑल-न्यू इंटीरियर दिया जाएगा। इसमें मैनुअल एसी, चार्जिंग सॉकेट और कई स्टोरेज स्पेस जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस हैचबैक के साथ पावर विंडो भी उपलब्ध होगी।

जिसमें स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो Android Auto और Apple CarPlay को स्पोर्ट करेगा। सुरक्षा के लिहाज से सेलेरियो में स्टैंडर्ड के तौर पर ABS, डुअल एयरबैग, पार्किंग सेंसर मिलेंगे।

मारुति ने सेलेरियो को 2014 में लॉन्च किया था और तब से इसमें कुछ खास अपडेट नहीं किया गया है। 2021 सेलेरिया मौजूदा पीढ़ी के मॉडल से देखने में ज्यादा बॉक्सी और लंबी होगी। इसे HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

जो पहले से ही कई अन्य मारुति कारों जैसे वैगनआर, स्विफ्ट और डिजायर में उपयोग किया जाता है। सेलेरियो के डिजाइन में मौजूदा संस्करण की तुलना में हेडलाइट्स छोटी और स्लिक दी गई हैं। वहीं बंपर को नया रूप देने के साथ इस पर सुज़ुकी लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल पर क्रोम स्ट्रिप मिलती हैं।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में हर तरह के मॉडल हैं। हालांकि मारुति के हैचबैक वाहनों को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। इसी तर्ज पर काम करते हुए कंपनी भारत में जल्द अपनी है. चबैक सेलेरियो के नए मॉडल को उतारने की योजना बना रही है। इस कार को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग पर भी देखा जा चुका है।