ख़त्म हो गया है नेल रिमूवर तो इन सरल टिप्स की मदद से आप भी आसानी से हटाए नेल पॉलिश

ड्रेसिंग टेबल की दराज यह सोचकर खोलती हैं कि उसमें से रिमूवर निकाल फटाफट से नेल पॉलिश साफ कर लेंगी लेकिन बोतल खाली पाती हैं। खाली बोतल देखते ही आपका चेहरा उतर जाता है। ऐसी स्थिति किसी के भी सामने आ सकती है. पर कितना अच्छा हो अगर आपको नेल पॉलिश हटाने के कुछ दूसरे विकल्प पता हों। जरूरी नहीं कि आप इन्हीं उपायों को अपनाएं लेकिन अगर यह तरीके आपको पता होंगे तो नेल पॉलिश रिमूवर न होने की स्थिति में आपका काम रुकेगा नहीं।

1. अल्कोहल – अगर आपके घर में अल्कोहल है तो आप इसकी मदद से नेल पॉलिश छुड़ा सकती हैं. इसके लिए आप कॉटन बॉल को लेकर अल्कोहल में डुबा लें और उसे धीरे-धीरे नाखून पर रगड़ें. अगर आप ऐसा करती हैं तो नेल पॉलिश उतर जाएगी.

2. सिरका – आप चाहे तो सिरके की मदद से भी आप नेल पॉलिश उतार सकती हैं. इसके लिए कॉटन बॉल की मदद से इसे नाखूनों पर लगाएं और अगर आपको और बेहतर रिजल्ट चाहिए तो सिरके को एक कटोरी में लेकर उसमें कुछ बूंद नींबू के रस की मिला लें. इस घोल से नेल पॉलिश साफ करें आपको लाभ होगा.

3. गर्म पानी – अगर आपको नेल पॉलिश छुड़ाना है तो यह सबसे आसान तरीका है. एक कटोरी में गर्म पानी ले लें और अपने नाखूनों को 10 मिनट तक उसमें डुबो कर रखें. अब उसके बाद कॉटन से साफ़ कर लें.