नायब तहसीलदार ने जमीन की समस्या लेकर पीड़ित किसान से कर डाली ये डिमांड, जानकर लोगो में मचा हडकंप

एक ओर जहां छत्तीसगढ़ सरकार रिश्वतखोरी पर लगाम लगाने के बड़े-बड़े दावे कर रही है, वहीं हकीकत इन दावों से कोसों दूर है। ताजा मामला छतीसगढ़ के बिलासपुर से लगी मस्तूरी तहसील का है। यहां के एक नायब तहसीलदार ने जमीन की समस्या लेकर गए एक पीड़ित किसान से महंगी ब्रांड वाली शराब की ही डिमांड कर डाली। नायब तहसीलदार के शराब प्रेम का वीडियो सामने आने के बाद बिलासपुर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

दरअसल पूरा घटनाक्रम बिलासपुर जिले के मस्तूरी तहसील कार्यालय का है। यहां पदस्थ नायब तहसीलदार रमेश कुमार का एक वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में काम कराने के बदले नायब तहसीलदार एक अंग्रेजी शराब ब्लेंडर्स प्राइड की कीमत पूछ रहे हैं, और उसे लाने को कह रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, किसान अपनी जमीन से सम्बंधित समस्या को लेकर मस्तूरी तहसील कार्यालय में पदस्थ नायब तहसीलदार रमेश कुमार के पास पहुंचा था। वहां रमेश ने काम के बदले किसान से अंग्रेजी शराब की कीमत पूछी और उसे लाने को कहा।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले को लेकर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने तत्काल प्रभाव से रमेश कुमार को तहसील से हटा दिया गया है और निलंबन और विभागीय कार्रवाई के लिए संभाग आयुक्त को प्रतिवेदन भेजा है। कलेक्टर ने यह भी कहा है किं किसी भी शासकीय सेवक का आचरण यदि लोकहित में नहीं होगा तो उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी।