बिहार के मोतिहारी में रहस्यमयी बीमारी से मचा हड़कंप, भाग रहे लोग

बताया जाता है कि सिरसा के परशुराम प्रसाद कुशवाहा के परिवार में रविवार को एक व्यक्ति की मौत हुई, उसके बाद बुधवार को दो लोगों ने अचानक दम तोड़ दिया. शनिवार सुबह में फिर उसी घर में दो लोगों की मौत के बाद हड़कंप मच गया.मरने वालों में आठ साल से लेकर 50 साल तक के लोग शामिल हैं. स्वास्थ्य व्यवस्था से नाराज लोगों ने सड़क को जाम कर दिया.

सिविल सर्जन अंजनी कुमार ने बताया कि लोगों की रहस्यमयी बिमारी से मरने की सूचना के बाद मेडिकल टीम को सिरसा गांव में भेजा गया है. जांच पड़ताल की जा रही है कि आखिर मौत किस कारण से हो रहीं हैं.

मुफस्सिल थाने के सिरसा में रहस्यमयी बिमारी से दशहत मचा हुआ है. एक परिवार के पांच लोग इस बीमारी की चपेट में पड़ गये और एक-एक करके पांचो की मौत हो गयी है. पिछले पांच दिनों से मौत का ये सिलसिला चला है. मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं. वहीं रहस्यमयी बिमारी से मौत के बाद इलाके में भय का माहौल बना हुआ है.

एक तरफ जहां इस अबूझ बीमारी से मौत के कारण हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई एक्शन नहीं लेने से ग्रामीण नाराज भी हैं. ग्रामीणों ने विरोध में शनिवार को सिरसा में सड़क जाम कर मोतिहारी- पकड़ीदयाल रोड को जाम कर दिया. सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सिरसा पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

मोतिहारी में रहस्यमयी बीमारी से एक परिवार के पांच लोगों की मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है. पिछले पांच दिनों के अंदर एक-एक करके पांच लोगों ने दम तोड़ दिया. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उचित गंभीरता नहीं दिखने पर लोगों ने जमकर बवाल किया है.