मुहर्रम को लेकर मुसलमानों ने किया ये, मस्जिद के पास…इक्कठा हुए…, पुलिस ने जताई ये आशंका…

कस्बे के पुलिस थाने में शुक्रवार शाम को करीब साढ़े छह बजे सीएलजी मीटिंग थानाधिकारी मोहम्मद निसार की अध्यक्षता में हुई. थानाधिकारी ने लोगों से बोला कि आगे मोहर्रम, देव झुलनी एकादशी और गणेश चतुर्दशी भी के त्योहार आ रहे एक स्थान ज्यादा भीड़ इकट्ठी न करें व न ही एक स्थान इकट्ठे रहे.

 

वहां से ताजिए को कर्बला में ले जाकर सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा. इस मौका पर एएसआई आईदान राम ने रेवाड़ी एकादशी के उपलक्ष्य में निकलने वाली विभिन्न मंदिरों की रेवाड़ियों में लोगों को कम से कम शामिल होने की बात कही.

इस दौरान निवर्तमान पालिकाध्यक्ष घनश्याम सदावत, समाजसेवी शौकीन खोखर, महेश बंग, जयप्रकाश भट्टड, भीराराम, महबूब खत्री आदि सीएलजी मेम्बर मौजूद रहे.

सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक मुहर्रम पर्व मनाने की बात कही. इस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुहर्रम को केवल प्रतिकार आत्मक रूप में ही मनाने में सहमति जताई. साथ ही समुदाय के लोगों ने बोला कि मस्जिद के पास ही ताजिए को रख कर वहां प्रतिकार आत्मक रूप में ढोल ताशे बजाए जाएंगे.

मूंडवा थाने में मुहर्रम एवं रेवाड़ी एकादशी को लेकर सीएलजी की मीटिंग आयोजित की गई. मीटिंग में मूंडवा पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आईदान राम ने सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक मुहर्रम पर्व मनाने की बात कही. इस पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुहर्रम को केवल प्रतिकार आत्मक रूप में ही मनाने में सहमति जताई. साथ ही समुदाय के लोगों ने बोला कि मस्जिद के पास ही ताजिए को रख कर वहां प्रतिकार आत्मक रूप में ढोल ताशे बजाए जाएंगे.