परिजनों को देख भावुक हुई यूक्रेन से लखनऊ लौटी प्रज्ञा , मां ने बेटी को सीने से लगाया, बोली- मोदी है तो मुमकिन है

उत्तर प्रदेश : यूक्रेन से लौटकर लखनऊ आई एमबीबीएस छात्रा को देख यहां परिजनों की आंखें खुशी से भर आई है। बेटी को सीने से लगाकर मां इतनी भावुक हो गई कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रशंसा करते कहा कि मोदी है तो तभी यह मुमकिन हुआ है। यूक्रेन में रूस के हमले के बीच फंसी लखनऊ की एमबीबीएस छात्रा प्रजा मोहन के वापस लौटने पर उसके परिजनों की आंखेंं खुशी से भर आई हैं। गोलाबारी के बीच अपनी बेटी को सकुशल देख मां भी उससे लिपटकर खूब रोईं।

लखनऊ जिले के एलआईसी एजेंट जगमोहन लाल यादव की बेटी प्रजा मोहन डेढ़ साल पहले एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूक्रेन गई थी। पिछले दस दिन पहले अचानक रूस के हमला करने से छात्रा ने जान बचाने के लिए हॉस्टल के बेंसमेंट में अपने साथियों के साथ शरण ली थी। बम धमाके की गूंज में दहशत के साये में वह काफी डर गयी। तीन दिन पहले प्रजा अपने साथी छात्र और छात्राओं के साथ बस के जरिए रोमानिया बॉर्डर पर पहुची। जहां भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने उनकी मदद की। भारतीय सरकार के आपरेशन गंगा के तहत सभी छात्र और छात्राओं के संग प्रजा को वापस लाया गया। अपने परिजनों और रिश्तेदारों को देख प्रजा भावुक होकर रोने लगी।

यूक्रेन से लौटी प्रजा को देख मां सीमा की ममता छलक पड़ी और बेटी को सीने से लगाते हुए पीएम मोदी की प्रशंसा की और बोली मोदी है तभी ये मुमकिन हुआ है।पिता जगमोहन लाल यादव की खुशी से आंखें भर आई।