एलोवेरा का ज्यादा इस्तेमाल करने से होता है ये नुकसान, जानिए कैसे…

एलोवेरा का इस्तेमाल नियमित मात्रा में ही करें। लगातार एलोवेरा का जूस पीने से पोटेशियम की मात्रा कम हो सकती है। जिस वजह से दिल की धड़कन अनियमित हो जाती है और बॉडी में वीकनेस होने लगती है।

लेवल एलोवेरा का रेगूलर यूज करने से ब्लड प्रेशर लो होने लगता है। यह हाई बीपी के मरीजों के लिए एक बार को अच्छा हो सकता है। लेकिन लो ब्लड प्रेशर मरीजों के लिए यह दिक्कत खड़ी कर सकता है।

जरूरत से ज्यादा एलोवेरा जेल के यूज से आपको स्किन रेडनेस और इचिंग जैसी दिक्कत भी हो सकती है। वैसे तो स्किन के लिए एलोवेरा को काफी फायदेमंद माना जाता है। वहीं अगर इसका जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए, तो स्किन में काफी प्रॉब्लम भी हो सकती है।

एलोवेरा सेहत से होने वाले फायदो के बारे में तो सभी लोग जानते हैं। स्किन और बालों के लिए एलोवेरा काफी फायदेमंद होता है। एलोवेरा (Aloe Vera) में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो कई बीमारियों के इलाज में काम आता है।

वहीं एलोवेरो शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है(Aloe Vera Benefits)। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अगर इसका इस्तेमाल जरूरत से ज्यादा किया जाए तो आपको काफी नुकसान भी पहुंच सकता है(Aloe Vera Side Effects)। इसी बीच आज हम आपको एलोवेरा से होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं(Disadvantages Of Aloe Vera)।