मोदी सरकार ने देर रात इस आईपीएस अधिकारी को बुलाया दिल्ली, सौपी ये बड़ी जिम्मेदारी

उससे पहले उन्हें दिल्ली की कानून एवं व्यवस्था को नियंत्रण में करने का चुनौतीपूर्ण काम सौंप दिया गया है। दिलचस्प बात ये ही कि वो दिल्ली पुलिस कमिश्नर पटनायक के ही बैच के पुलिस अधिकारी हैं।

मंगलवार रात वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली में शांति बहाली का जिम्मा सौंपा गया है।मुश्किल से मुश्किल टास्क भी बिना किसी उलझन के पूरा करने की छवि वाले 1985 बैच के आईपीएस एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली में हिंसा पर काबू करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

उन्होंने मंगलवार रात से कार्यभारी मिलने के साथ ही अपने मिशन को अंजाम देना शुरू कर दिया। उन्हें स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर), दिल्ली बनाया गया है।

इससे पहले वो सीआरपीएफ के डीजी (ट्रेनिंग) के पद पर तैनात थे। चर्चा ये भी है कि 29 फरवरी को दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के रिटारमेंट के बाद उन्हें ही नई जिम्मेदारी मिलनी है.

उन्हें सीआरपीएफ से बुलाकर तत्काल प्रभाव से स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) का कार्यभार संभालने को कहा गया। सवाल है कि दिल्ली में इतने वरिष्ठ अधिकारियों के होते हुए भी सरकार ने उन्हीं के नाम पर भरोसा क्यों जताया है।

असल में उनके नाम सीआरपीएफ से लेकर जम्मू-कश्मीर तक में तैनाती के दौरान की कई कामयाबियां जुड़ी हुई हैं, जिसकी वजह से उनको दिल्ली में हिंसा नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई है।

चर्चा यहां तक है कि अगर वह यहां भी सफल रहते हैं तो उन्हें इसी महीने दिल्ली का पुलिस कमिश्नर भी बनाया जा सकता है।