कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार ने बनाई ये रणनीति, कहा रात 12 बजे से होगा चालू

गुजरात कांग्रेस पार्टी ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की संभावना के चलते शनिवार को उन्हें प्रदेश से बाहर पहुंचाना प्रारम्भ कर दिया व आज रात करीब 14 विधायकों का पहला समूह जयपुर पहुंचा. कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की आसार है.

 

सऊदी अरब ने बोला कि वह कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के तहत दो सप्ताह तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के प्रवेश पर रोक लगाएगा.

सऊदी विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए (रविवार 15 मार्च से) दो हफ्ते के लिये अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें निलंबित करने का निर्णय किया है.’

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी संसार के साथ-साथ हिंदुस्तान में भी बढ़ रहा है. हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 के पार पहुंच गया है व वहीं दुनियाभर में यह आंकड़ा 154359 हो गया है.

कोरोना वायरस से पूरी संसार में जहां पांच हजार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है, वहीं हिंदुस्तान में अब तक इससे दो लोगों की जान जा चुकी है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक सबसे अधिक मुद्दे सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है व इस तरह से देश में यह आंकड़ा 101 हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने की एक संयुक्त रणनीति का खाका खींचने के लिए रविवार सार्क देशों की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिंदुस्तान का नेतृत्व करेंगे.

इसके अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी राज्यसभा चुनाव के चलते कांग्रेस पार्टी के अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की आसार है.

वहीं, आज से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें निलंबित करेगा सऊदी अरब. इसके अतिरिक्त देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जानें, आज किन खबरों पर लोगों की नजर रहेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने की एक संयुक्त रणनीति का खाका खींचने के लिए रविवार सार्क देशों की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिंदुस्तान का नेतृत्व करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी. यह वीडियो कांफ्रेंस शाम पांच बजे प्रारम्भ होगी. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पाक ने भी शामिल होने की रजामंदी जाहिर की थी.