मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, कहा 29 से 31 मई के बीच…

पारा 44 डिग्री के पार हो गया था लेकिन बुधवार को तापमान गिरने के बावजूद भी गर्मी से राहत नहीं मिली. वहीं गुरुवार को मेरठ और आसपास के जिलों में सुबह से ही तेज आंधी चलने से धूल के बड़े गुबार उड़ने लगे.

 

दोपहर होते-होते लू भरी हवाओं से लग रहा है कि जैसे आसमान से आग बरस रही हो.बुधवार को अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.8 दर्ज किया गया.

अधिकतम आद्रता 37 व न्यूनतम 23 दर्ज की गई.मौसम वैज्ञानिकों का बोलना है कि नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से 29 से 31 मई के बीच आंधी व बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है. सूर्योदय के साथ ही चिलचिलाती गर्मी शहरवासियों को परेशान करेगी.

मौसम वैज्ञानिक डाक्टर सुभाष के अनुसार वेस्ट उत्तर प्रदेश में अभी रेड अलर्ट जारी है. गर्मी के तेवर तल्ख बने हुए हैं. तेज होने से गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने से आंधी बारिश के संभावना बन रहे हैं .

जिसे थोड़ी राहत मिलने की आसार जरूर है. शुक्रवार से दिन के तापमान में भी गिरावट आएगी लेकिन गर्मी का प्रभाव अभी बना रहेगा.शरीर को झुलसा देने वाली गर्मी के बीच बुधवार को दिन व रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई लेकिन गर्मी के तेवर तीखे बने हुए हैं. गुरुवार प्रातः काल से ही धूल भरी आंधी चल रही हैं.