दुबई से गिरफ्तार हुआ ये शख्स, आठ लोगों को उतारा था मौत के घाट

शौर्यच्रक विजेता बलविंदर सिंह संधु की हत्या में शामिल और खालिस्तान के खिलाफ आवाज उठाने वाले आठ लोगों को मौत के घाट उतारने वाले सुख भिखारीवाल(Khalistani handler) को दुबई से गिरफ्तार किया गया है. यह ऑपरेशन दिल्ली पुलिस सेल ने पंजाब के पकड़े गए दो शुटरों से मिले इनपुट के बाद शुरू किया था.

भारत सरकार भिखारीवाल(Khalistani handler) को लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है. भिखारीवाल खालिस्तान का प्रमुख हैंडलर था और कई हत्याओं में उसका हाथ है. दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए पांच संदिग्ध आतंकियों ने बताया था कि, भिखारीवाल(Khalistani handler) से उन लोगों की रोज बात होती थी. पांचों संदिग्धों से मिली जानकारी के आधार पर सरकार ने दुबई प्रशासन से संपर्क कर सुखमीत भिखारीवाल के बारे में जानकारी मुहैया करवाई जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

बता दें कि, 26 जनवरी 2018 को जब गौंडर का एनकाउंटर हुआ था तो सुखमीत भिखारीवाल(Khalistani handler) और गौंडर पाक के केएलएफ प्रमुख हरमीत पीएचडी के संपर्क में थे. गौंडर के मरने के बाद भी भिखारीवाल खालिस्तानी संगठन से जुड़ा रहा.

भिखारीवाल(Khalistani handler) को गिरफ्तार करने के लिए खुफिया एजेंसियां काफी पहले से उसकी तलाश में जुटी हुई थीं. साल 2017 में भिखारीवाल ने गुरदासपुर में विक्की गौंडर और हैरी चट्ठा से मिलकर तीन युवकों की हत्या कर दी थी. फिलहाल सरकार भिखारीवाल को भारत लाने की तैयारी में जुटी हुई है. जल्द ही उसे भारत लाया जाएगा.