चीन ने भारत पर लगाया ये बड़ा आरोप, कहा परिणाम आने पर…

इन दिनों चीन कोरोना वायरस से लड़ रहे देशों को खराब रैपिड टेस्टिंग किट सप्लाई करने के कारण भी सुर्खियों बना हुआ है। चीन ने विश्व भर के कई देशों को मास्क, पीपीई किट और रैपिड टेस्टिंग किट सप्लाई थी। इन मेडिकल सामनों में देशों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ा है।

भारत ने भी चीन से जो रैपिड टेस्टिंग किट मंगवाई गई, उसने भी सही परिणाम नहीं दिए हैं। इस कारण तो इस किट के माध्मय से देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की जांच को ही रोक दिया गया है।

इस किट को लेकर आ आ रही शिकायतों के बीच चीन का बड़ा बयान सामने आया है। इसमें चीन ने भारत पर इस मामले में लापरवाही का आरोप लगा दिया है। चीन ने अपने देश के रैपिड एंटीबॉडी परीक्षण किट का उपयोग बंद करने के भारत के निर्णय पर चिंता जताई है। चीन ने कहा कि उनके उत्पाद गुणवत्ता मानकों को पूरा करते हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान में रैपिड किट के माध्मय से कोरोना संक्रमित लोगों की जांच की गई थी, लेकिन सही परिणाम नहीं आने के बाद इससे जांच करना बंद कर दिया गया है।

कोरोना वायरस के मामले में चीन को दुनियाभर के देशों में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिका ने तो उस पर कोरोना वायरस को दुनिया में फैलाने का आरोप लगाया है।