बालों को लंबा करेगा बादाम का तेल, जानिए कैसे…

भले ही हमें कितने भी टिप्स पता हों जो हमारे चेहरे की खूबसूरती निखारने का काम करते हैं लेकिन वे सभी हमारे लिए बेकार हैं अगर हमारे पास उन्हें अप्लाई करने का वक्त नहीं है तो। ऐसे में हमें चाहिए कुछ क्विक इफेक्ट देनेवाली चीजें।

 

जो हमारी स्किन को हेल्दी भी रखें और खूबसूरत भी बनाएं। बादाम का तेल एक ऐसा ही तेल है जो स्किन को बेदाग रखता है और सेल्स को अंदर से पोषण देकर चेहरे की चमक बढ़ाता है।

रोज़ाना रात को सोने से पहले बादाम के तेल से चेहरे पर मसाज करने से स्किन ग्लोइंग बनती है. डार्क सर्कल्स और दाग-धब्बे दूर होते हैं. स्किन में कसाव आता है. रिंकल कम होते हैं और रंग भी निखरता है.

बालों का रूखापन दूर करने, उनमें चमक लाने, टूटने और झड़ने से बचाने के लिए बादाम का तेल इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए रात को सोने से पहले बादाम के तेल से अपने सिर और बालों की मालिश करें. इससे बाल और दिमाग को ताकत भी मिलती है.

शरीर की थकान और मांसपेशियों के दर्द को दूर करने के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस तेल से शरीर की मालिश करने से जहां थकान और दर्द से राहत मिलती है तो वहीं शरीर को पोषण भी भरपूर मिलता है.