देशभक्त सचिन हिन्दू को बताया जा रहा बीजेपी के नेताओं का करीबी , हमले से पहले किया था ऐसा…

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर कथित हमले के दोनों आरोपी सचिन पंडित और शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ओवैसी पर फायरिंग करने वाला देशभक्त सचिन हिंदू भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं का करीबी बताया जा रहा है।

इस घटना के बाद उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सांसद महेश शर्मा सहित कई भाजपा नेताओं के साथ दिख रहा है। वह लंबे समय से हिंदूवादी संगठनों और भाजपा में सक्रिय बताया जाता है।

जानकारी के मुताबिक, हमले का मुख्य आरोपी सचिन पंडित ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुरयाई गांव का रहने वाला है। उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर भाजपा के कई छोटे-बड़े नेताओं के साथ भी फोटो पोस्ट किए हैं। सचिन लॉ का स्टूडेंट रहा है और उसने भाजपा की सदयस्ता ग्रहण की हुई थी, जिसकी रसीद उसने सोशल मीडिया पर शेयर की है। सचिन के पिता पिता विनोद पंडित प्राइवेट कंपनियों में ठेकेदार हैं। पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

पूछताछ में सचिन ने बताया है कि वह ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के बयानों स नाराज थे। फेसबुक, ट्विटर, सोशल मीडिया पर ये ओवैसी भाइयों के भाषण सुनते थे और उनसे बेहद नफरत करते थे। खास बात यह है कि गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी पर हमला करने से पहले सचिन ने एक के बाद एक कई पोस्ट की हैं। जिनमें उसने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ भी पोस्ट की हैं।सचिन और उसका साथी असदुद्दीन ओवैसी के बयानों से खफा थे। खासतौर से हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया था, “हिंदुओं जब योगी और मोदी नहीं रहेंगे तुम्हें कौन बचाने आएगा? अब जो तुम जुल्म हमारे ऊपर कर रहे हो, हम उन्हें भूलने वाले नहीं हैं।” यह बयान सचिन ने गुरुवार को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट भी किया है और उस पर लिखा है, “हम बचाने आएंगे।”

सचिन की फेसबुक टाइमलाइन को देखकर साफ झलकता है कि वह क्रांतिकारियों महाराणा प्रताप, शिवाजी, सरदार भगत सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा प्रशंसक है। लगातार इन्हीं पर आधारित फेसबुक पोस्ट करता है। सचिन ने मुगलों, अंग्रेजों और विपक्षी भारतीय नेताओं के खिलाफ भी कई फेसबुक पोस्ट अपने प्रोफाइल पर की हैं। ऐसी ही एक पोस्ट में सचिन ने लिखा है, “जब शांति से बात ना बने तो युद्ध अनिवार्य हो जाता है।” यह फेसबुक पोस्ट सचिन ने गुरुवार को ही की है।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ जिले में छिजारसी टोल प्लाजा के करीब कथित तौर पर गोलीबारी की घटना के बाद दो युवकों की वीडियो फुटेज सामने आई थी। यह घटना उस वक्त हुई, जब वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद लौट रहे थे।