इस नेता की वजह से टली निर्भया के गुनहगारों की फांसी, की ये सिफारिश

बता दें कि 15 जनवरी को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने निर्भया कांड के दोषी मुकेश की अर्जी पर तल्‍ख टिप्‍पणी करते हुए उसे ट्रायल कोर्ट जाने को कहा था.
मुकेश ने डेथ वारंट को चुनौती दी थी. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्‍ली सरकार ने मुकेश की दया याचिका को उपराज्‍यपाल के पास भेज दिया था. गुरुवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दया याचिका को ठुकराने की सिफारिश के साथ उसे गृह मंत्रालय के पास भेज दिया है.

दिल्‍ली सरकार के बाद दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दोषी मुकेश की दया याचिका ठुकरा दी है. अब उसकी याचिका गृह मंत्रालय के पास भेजी जाएगी और वहां से उसे राष्‍ट्रपति के पास भेजा जाएगा. मुकेश की दया याचिका पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद अंतिम फैसला लेंगे.

निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी देने के मामले में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी ने इस मसले पर दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर हमला बोला है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्‍ली सरकार की लापरवाही के कारण वर्ष 2012 के दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने में अब देर हो चुकी है.

न्‍याय दिलाने में देरी के लिए AAP जिम्‍मेदार है. केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि पिछले ढाई वर्षों में दिल्‍ली सरकार ने दोषियों को दया याचिका दाखिल करने को लेकर नोटिस जारी क्‍यों नहीं किया?