इस दिन लांच होगी नई Mahindra XUV 500 , जाने कीमत से लेकर फीचर

 एक्सयूवी 500 के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई XUV500 में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार टेक, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, मेमोरी फंक्शन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट के अलावा बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा कार में, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, आदि के साथ कीलेस एंट्री का फीचर भी दिया जाएगा।

बता दें नई पीढ़ी की Mahindra XUV500 नए फ्रंट-व्हील-ड्राइव प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। एसयूवी कथित तौर पर ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) से लैस है.

जो ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, सामने टकराव की चेतावनी, लेन प्रस्थान चेतावनी और पार्किंग असिस्ट की सहायता आदि जैसी सुविधाओं के साथ पेश की जाएगी।

इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से नई एक्सयूवी 500 में मल्टीपल एयरबैग्स, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, ईएसपी और एक टायर प्रेशर मॉनिटर जैसे फीचर्स को जोड़ा जाएगा।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी XUV500 के नए पीढ़ी के मॉडल की चर्चा काफी समय से चल रही है। इस कार को देश में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है।

वहीं लगातार इसके लांच को लेकर खबरें चल रही हैं। कुछ वक्त पहले रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि एक्सयूवी 500 की लांच फिलहाल टल गई है। लेकिन ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा अपनी इस कार को जुलाई-अगस्त तक लांच करेगी।

इतना ही नहीं रिपोर्ट्स में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि इस साल कंपनी की आने वाली नई पीढ़ी की करों में सबसे पहले एक्सयूवी 500 लांच की जाएगी इसके बाद नेक्स्ट जेन स्कॉर्पियो को को कंपनी पेश कर सकती है।