लॉन्च होने वाली है Maruti Suzuki की नई CNG कार, जानिए कीमत से लेकर फीचर

कंपनी की लॉन्च होने वाली इन दोनों CNG कारों में 1.2 लीटर डुअल-जेट पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 113Nm का टॉर्क और 90PS की पावर जेनरेट करता है। ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटामेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

मौजूदा स्विफ्ट पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.81 लाख रुपये से लेकर 8.42 लाख रुपये तक है और पेट्रोल वेरिएंट कार Dzire की शुरुआती कीमत 5.98 लाख रुपये से लेकर 9.02 लाख रुपये तक है। खबरों की माने तो इनकी सीएनजी वेरिएंट, पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 90,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक महंगी हो सकती हैं।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो स्विफ्ट और Dzire की सीएनजी वेरिएंट्स को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। इन दोनों सीएनजी कारों को कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ारों में पेश कर सकती है। इन दोनों कारों के सीएनजी पोर्टफोलियो में शामिल हो जाने से कंपनी के पोर्टफोलियो में कुल 8 सीएनजी कारें शामिल हो जाएंगी।

मारुती सुजुकी इस वक्त अपनी सीएनजी कारों के सेगमेंट का विस्तार तेजी से कर रही है। इसके साथ ही कंपनी जल्द ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

फिलहाल कंपनी अपनी 2 सीएनजी कारें लॉन्च करने वाली है। मारुती अपनी स्विफ्ट और बेस्ट सेलिंग कार Dzire की सीएनजी कार लॉन्च करने वाली है।