ईरान में जमकर कहर बरपा रहा कोरोना वायरस अबतक 677 संक्रमित मामलों की हुई पुष्टि

ईरान (Iran) में कोरोना वायरस (Corona virus) से हुई 149 मौतों के साथ ही अब यहां कुल मौतों का आंकड़ा 1,284 पर पहुंच गया है. कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित हुए राष्ट्रों में इजरायल (Israel) मध्य-पूर्व (Middle East) का दूसरा देश बन गया है,

जहां अब तक 677 संक्रमित मामलों की पुष्टि हो चुकी है.  गुरुवार को ईरान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा एजुकेशन मंत्री ने पुष्टि की कि बुधवार को 1,091 नए मामलों के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18,407 पर पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के जनसंपर्क व सूचना केंद्र के प्रमुख कियानुश जहांपुर ने ट्वीट किया, “मध्य-पूर्व के राष्ट्रों में ईरान पर कोरोना का प्रभाव भयावह है. यहां हर घंटे 50 नागरिक इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो रहे हैं. वहीं हर 10 मिनट में यह वायरस एक ईरानी को मृत्यु के मुंह में धकेल रहा है.”

इजराइल में गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 244 मुद्दे सामने आए. यहां की सरकार ने नागरिकों को सात दिनों के लिए घर छोड़ने पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया, व उल्लंघन करने पर 14,400 नए शेकेल (3,945 डॉलर) का जुर्माना व छह महीने तक के जेल का प्रावधान किया है.