महिला पशु डाक्टर के साथ गैंगरेपे के बाद हत्या का मामला गूंजा, संसद में जया बच्चन ने लगाईं ये गुहार

संसद के शीतकालीन सत्र में सोमवार (2 नवंबर) को हैदराबाद में महिला पशु डाक्टर के साथ गैंगरेपे के बाद हत्या का मामला गूंजा। इस दौरान समाजवादी पार्टी की राज्‍य सभा में सांसद जया बच्‍चन ने कहा कि हैदराबाद में जिस तरीके के घटना हुई है उसमें शामिल आरोपियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार को इन घटनाओं पर पूरी तरीके से जवाब देना चाहिए।

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे बेरहमी के साथ जला कर हत्या कर दी गई। हैदराबाद मामले पर लोकसभा में 12 बजे चर्चा होगी। राज्यसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने इस मामले उठाया। उन्होंने राज्य सरकार से इससे सख्ती से निपटने के लिए कहा। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि देश में जो घटनाएं घट रही हैं उनपर संसद भी चिंतित है।

संसद में सपा नाता जया बच्चन ने भी घटना की निंदा की और कहा कि रेप के आरोपियों को बाहर लाना चाहिए और उन्हें भीड़ के हवाले कर देना चाहिए। समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने हैदराबाद घटना पर कहा, ‘मुझे लगता है कि यह समय ऐसा है जब लोग चाहते हैं कि सरकार उचित और निश्चित जवाब दे। इस तरह के हैवानों (दुष्कर्म और हत्या के आरोपी) को जनता को सौंप दो और इनकी पीट-पीटकर हत्या कर दो।’

हैदराबाद गैंगरेप का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उसके लिए उस क्षेत्र के सुरक्षा अधिकारी से जवाब क्‍यों नहीं मांगा गया? उसने अपने काम में लापरवाही बरती है। उससे निश्चित रूप से सवाल किया जाना चाहिए और जवाब लिया जाना चाहिए।

वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस की अमी याज्ञिक ने कहा कि मैं सभी प्रणालियों, न्यायपालिका, विधायी, कार्यकारी और अन्य प्रणालियों से अनुरोध करती हूं कि वे एक सामाजिक सुधार देखें। विजिला सथ्यंथ ने कहा कि देश बच्चों और महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। इस अपराध को अंजाम देने वाले 4 लोगों को 31 दिसंबर से पहले मौत की सजा दी जानी चाहिए। फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना की जानी चाहिए।

लोकसभा में तेलंगाना महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या का मुद्दा। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि देश में जो घटनाएं घट रही हैं उसपर संसद भी चिंतित है। मैंने प्रश्नकाल के बाद इस पर चर्चा की अनुमति दी है।”