कोरोना पर लगाने के लिए केजरीवाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, करने जा रहे आज…

बता दें कि रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट 15-30 मिनट में आ जाती है. ऐसे में नए कोरोना के मामलों का पता जल्दी चल सकेगा और लोगों का इलाज तेजी से साथ किया जा सकेगा.

बता दें कि पिछले साल भी कोरोना के कारण रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू किया गया था लेकिन एक बार फिर दिल्ली में मामलें बढ़ रहे हैं और एक बार फिर रैपिड एंटीजन टेस्ट को बढ़ाया जा रहा है.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बीते दिनों कहा था कि एंटीजन टेस्ट कराने की 24 घंटे सुविधा दी जानी चाहिए, इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने इसका पालन किया है.

बता दें कि बीते काफी दिनों से राजधानी दिल्ली में फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गुरुवार के दिन 24 घंटे में 19,133 संक्रमण के नए मामले व 335 लोगों के मौत की पुष्टि की गई है.

राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बार फिर एक बड़ा फैसला लिया है. अब से दिल्ली के सभी अस्पतालों में 24 घंटे रैपिड एंटीजन टेस्ट (Rapid Antigen Test) की सुविधा मिलेगी.

दिल्ली सरकार ने टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट की रणनीति के तहत टेस्टिंग को बढ़ाने का फैसला लिया है. दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक अगर किसी शख्स की रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आती है और बावजूद कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो RT-PCR भी किया जाएगा.