जांच एजेंसियों ने किया बड़ा दावा तब्लीगी जमात के बैंक खातों में फंडिंग कर रहा ये देश…

जांच एजेंसियों ने संदेहास्पद विदेशी व घरेलू लोगों द्वारा तब्लीगी जमात के बैंक खातों में भारी संख्या में फंड ट्रांसफर करने के साक्ष्य उजागर किए हैं, जिन्होंने सावधानीपूर्वक इसे छुपाने की प्रयास की व इस भारी वित्तपोषण ने हिंदुस्तान में इस इस्लामिक मिशनरी को गुप्त रूप से पांव पसारने में मदद की.

एक वरिष्ठ आईपीएस ऑफिसर ने कहा, “इस तरह के ट्रांसफर से शक होता है कि जमात के फंड के वित्तीय प्रणाली में प्रवेश करने के बाद इसे स्रोत से अलग किया जाता था. एक खाते से दूसरे खाते में राशि के ट्रांसफर से यह प्रतीत होता है कि इसे वैध बनाने की प्रयास थी. हम हवाला ट्राजंक्शन को खंगाल रहे हैं, जिसे सफलतापूर्वक प्रॉसेस किया गया होगा, या बैंकिंग प्रणाली में एकीकृत किया गया होगा.”

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी), दिल्ली पुलिस की क्राइम शाखा, इनकम टैक्स विभाग जमात प्रमुख मौलाना साद व उसके सहयोगियों द्वारा चलाए जा रहे बैंक खातों की जाँच कर रहे हैं, ताकि पता चल सके कि मुख्य खिलाड़ियों द्वारा किए गए लेनदेन क्या बैंकिंग व वित्तीय प्रणाली का उल्लघन हैं, क्योंकि कई मामलों में एक खाते में प्राप्त पैसे दूसरे खाते से 24 घंटे के अदंर आए थे.