आंवला खाने से दूर भागती है ये बिमारी

आंवला पथरी की समस्या के लिए रामबाण माना जाता है। पथरी होने पर कुछ दिनों तक लगातार आंवले को सुखाकर उसका पाउडर बना लें। और उस पाउडर को प्रतिदिन मूली के रस में मिलाकर खाने से पथरी की समस्या से निजात मिलती है।

दोस्तों आंवले का सेवन करने से एसिडिटी की समस्या दूर हो जाती है। इसके लिए आंवले का पाउडर चीनी के साथ मिलाकर खाने या पानी में डालकर पीने से एसिडिटी की समस्या से राहत मिलती है। आंवले का जूस पीने से पेट से संबंधित बीमारियों से निजात मिलती है।

आंवले को डायबिटीज के मरीजों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। डायबिटीज के मरीजों के लिए आंवले का रस प्रतिदिन शहद के साथ सेवन करने से इस बीमारी से राहत मिलती है।

आंवला खाने से होते हैं ये 3 हैरान कर देने वाले फायदे ….नमस्कार दोस्तों आंवले के बारे में तो आप जानते ही हैं कि आंवला शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

आंवले में प्रचुर मात्रा में विटामिन पाया जाता है। आंवले को सुखाकर पीसकर, मुरब्बा, सब्जी, आदि के रूप में प्रयोग किया जाता है। आज हम आपको आंवले के सेवन करने से होने वाले 3 बेमिसाल फायदों के बारे में बताएंगे। तो आइए जानते हैं आंवले के सेवन से होते हैं यह 3 बेमिसाल फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान।