ICC T20WC : विराट कोहली कर सकते है ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए कप्तान के तौर पर ये अंतिम टी20 टूर्नामेंट होने जा रहा है। पिछले काफी समय से भारत के लिए कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशल क्रिकेट से इस टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। ऐसे में कप्तान के तौर पर कोहली किसी तरह से ये टूर्नामेंट जीतना चाहेंगे। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशन क्रिकेट में हासिल किए हैं खास मुकाम विराट कोहली ने एक कप्तान के तौर पर बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन वो अब तक कोई आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर सके हैं। तो वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली ने एक से एक कीर्तिमान अपने नाम किए हैं।

ICC T20WC- 11 साल से ये मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं विराट कोहली, इस विश्व कप में बन सकता है रिकॉर्ड २ इंटरनेशल टी20 क्रिकेट करियर की बात करें तो विराट कोहली के नाम एक से एक रिकॉर्ड दर्ज हैं। वो पिछले 11 साल से भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं जिसमें उनके नाम रनों का अंबार लगा हुआ है। विराट कोहली इस फॉर्मेट की रनमशीन के रूप में साबित हुए हैं।

11 साल के करियर में नहीं दर्ज कर सके हैं ये रिकॉर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल कर चुके विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक खेले 90 टी20 इंटरनेशल मैचं में 3159 रन बनाए हैं। जो सबसे ज्यादा रन हैं। तो वहीं इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 28 पचासे भी जड़े हैं। लेकिन इस बेहतरीन आंकड़ों के बाद भी यहां विराट कोहली के रिकॉर्ड में बड़ा खालीपन है। जो वो 11 साल के टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में अब तक हासिल नहीं कर सके हैं। ये रिकॉर्ड है टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में शतक का।

पहले इंटरनेशनल टी20 शतक का है इंतजार वाकई में जिस बल्लेबाज ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मिलाकर 70 शतक जड़े हो, उस बल्लेबाज ने अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक ना लगाया हो तो ये काफी हैरान करने वाला है। कोहली को अब भी अपने पहले इंटरनेशनल शतक का इंतजार है।