बिग बॉस के नियम सुन उड़े घरवालों के होश, मचेगा धमाल

टीवी के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस के खेल में नया ट्विस्ट आया। बिग बॉस ने किचन के नियम बदल दिए। नियम सुनने के पश्चात प्रतियोगियों के होश उड़ गए। सब परेशान होने लगे तथा खाना खाने के लिए तरस गए।दरअसल, बिग बॉस ने घोषणा की कि अब से हर मकान वाला सिर्फ और सिर्फ अपने मकान वालों के लिए ही खाना बनाएगा। इतना ही नहीं, बिग बॉन ने ये भी कहा कि वह किचन को केवल कुछ ही घंटे के लिए खोलेंगे। अगर कोई भी इन नियमों का उल्लंघन करेगा तो किचन का उपयोग करने का वक़्त घटता चला जाएगा।

एपिसोड के आरम्भ में बिग बॉस बोलते हैं, ‘मेरे मोहल्ले में तीन मकान हैं और किचन सिर्फ एक। पूरे मोहल्ले का एक किचन और वो भी कॉमन। अब इस समय मैं एक किचन के तीन हिस्से तो नहीं कर पाऊंगा लेकिन, नए नियम अवश्य बना सकता हूं। अब से किचन का उपयोग एक वक़्त पर एक ही मकान वाला करेगा। जब तक दूसरे मकान का कोई भी सदस्य किचन में उपस्थित रहेगा तब तक तीसरे मकान का कोई भी सदस्य किचन में नहीं जा पाएगा। हर मकान वाला केवल अपने ही मकान वालों के लिए कुक करेगा।”

आगे बिग बॉस ने कहा, “इतना ही नहीं किचन 24 घंटे नहीं खुला रहेगा। खाना बनाने के लिए बिग बॉस किचन को समय-समय पर खोलेंगे। किचन खुलने और बंद होने की घोषणा होगी।” बिग बॉस के अनाउंसमेंट के बाद भी प्रतियोगी अपने द्वारा बनाया गया खाना दूसरे मकान वालों को देने लगे। ऐसे में बिग बॉस भड़क गए तथा उन्होंने किचन में खाना बनाने का वक़्त घटाकर एक घंटा कर दिया। अंकिता और ऐश्वर्या ने दिमाग लगाया तथा वक़्त बचाने के लिए किचन खुलने से पहले ही रोटियां बनाना आरम्भ कर दिया। बिग बॉस गुस्से में आ गए तथा किचन के समय में से 12 मिनट कम कर दिए।