ट्रंप के खिलाफ इस युवक ने किया ऐसा काम, जानकर लोग हुए हैरान

अब अंतिम वोटिंग में फैसला होगा कि ट्रंप को राष्ट्रपति के पद से हटाया जाए या नहीं। अंतिम वोटिंग बुधवार शाम को करीब चार बजे होगी।

 

रिपब्लिकन पार्टी के सदस्यों ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम का मजबूती से समर्थन किया और इसी के साथ ट्रंप ने सोमवार को आयोवा कॉकस में जीत हासिल की।

स्थानीय डेस मोइनेस रजिस्टर के अनुसार इस वर्ष आयोवा कॉकस में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के लिए 12 से अधिक उम्मीवदारों के बीच मुकाबला था। वहीं ट्रंप को सोमवार रात पार्टी के 95 फीसदी मत हासिल हुए।

डेस मोइनेस रजिस्टर में कहा गया कि राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर से आयोवा में रिपब्लिकन समर्थन हासिल कर लिया है। ट्रंप ने इसे पहले कहा था कि आयोवा में रिपब्लिकंस बाहर निकलें और कॉकस में शामिल हों। चीन, मेक्सिको, कनाडा, जापान, दक्षिण कोरिया और अधिक के साथ व्यापार समझौते हो चुके हैं।

दशकों तक इंतजार करने के बाद हमारे किसानों, चरवाहों, उत्पादनकर्ताओं और सब के लिए अच्छे दिन आ रहे हैं। कोई भी इन सब से बाहर नहीं ला सकता था।

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में राजनीतिक दलों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रत्येक 50 राज्यों में कॉकस अथवा प्राइमरी के जरिए लोकतांत्रिक प्रक्रिया से गुजरना होता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने अंतिम बहस सोमवार को खत्म की।

महाभियोग के मुकदमे पर अन्य सीनेटरों को अपनी राय रखने की अनुमति मंगलवार को दी जाएगी। लेकिन सीनेट का पूरा ध्यान ट्रंप द्वारा तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ (दोनों सदनों के संयुक्त सत्र के लिए राष्ट्रपति द्वारा दिया वार्षिक संबोधन) के कार्यक्रम पर रहेगा।