सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर किया ये बड़ा एलान, कहा इन लोगो को मिलेंगे 4 लाख

कोरोना वायरस के चलते गोवा में भी स्कूल, कॉलेज, कसीनो, डिस्को, क्रूज आदि 31 मार्च तक बंद। हालांकि, एसएससी, एचएसएससी के पेपर तय शेड्यूल पर होंगे।

लेकिन सभी मॉल, होटल और रेस्टारेंट खुले रहेंगे।कोरोना वायरस पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला, जान गंवाने वाले लोगों को मिलेंगे 4 लाख रुपएकोरोना वायरस पर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया, सभी राज्य सरकारें SDRF का करेंगे इस्तेमाल

कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को 4 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में देगी। इसमें मरीजों की देखरेख करनेवाले लोग भी शामिल हैं।

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया। सभी राज्य सरकारें अब इससे लड़ने के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (SDRF) का इस्तेमाल कर सकेंगे।

कोरोना के खौफ के चलते पश्चिम बंगाल में भी सरकारी, प्राइवेट शिक्षण संस्थान बंद। स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, मदरसे, शिशु शिक्षा केंद्र, माध्यमिक शिक्षा केंद्र सभी 16 मार्च से 31 मार्च तक बंद रहेंगे। लेकिन बोर्ड एग्जाम तय शेड्यूल पर होंगे।

श्रीनगर में नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया को संबोधित होते हुए कहा कि यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है।

मैं 7 महीने के बाद फारूक अब्दुल्ला से मिला। उन्हें इन सभी महीनों में नजरबंद रखा गया था। लेकिन उनके हिरासत लिए जाने का कारण तक पता नहीं चल पाया।