सरकार ने जारी किया ये निर्देश, नहीं ली कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज तो…

हरियाणा सरकार के फैसले की अहमियत इससे समझी जा सकती है कि राज्य में 18 साल से ऊपर के करीब 1.80 करोड़ लोगों में से 4.50 लाख फ्रंटलाइन कर्मचारी है. इसमें स्वास्थ्य, पुलिस, सफाईकर्मी, बिजली, पंचायती राज और राजस्व विभाग के कर्मचारी शामिल.

 

हरियाणा सरकार ने सरकारी कर्मचारी के वैक्सीनेशन गंभीरता से लिया है.ऐसे कई मामले सामने आ रहे थे जिसमें कर्मचारियों के वैक्सीन ना लेने की बात थी. कई सरकारी कर्मचारी दूसरी डोज लेने नहीं जा रहे थे.

ऐसे कई मामले सामने थे जिसमें सरकारी कर्मचारियों ने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली थी. एक रिपोर्ट के अनुसार कुल 1 करोड़ 23 लाख 86741 लोग खुराक ले चुके हैं. सबसे अधिक टीका लगवाने वालों में युवा शामिल हैं.

राज्य सरकार वैक्सीनेशन की रफ्तार को तेज करना चाहती है. ऐसे में वैक्सीनेशन पर ज्यादा से ज्यादा लोग फोकस करना जरूरी है. सरकार कर्मचारी भी वैक्सीनेशन को गंभीरता से लें इसलिए हरियाणा सरकार ने यह फैसला लिया है.

हरियाणा सरकार ने यह फैसला फ्रंटलाइन में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए लिया है. फ्रंटलाइन कर्मचारियों को कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा है. केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन की शुरुआत फ्रंट लाइन वर्कर्स से ही की थी. ऐसे में सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर आपने वैक्सीन नहीं ली है, तो वेतन नहीं मिलेगा.

अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं और अबतक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है, तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है. हरियाणा सरकार ने ऐसे कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगा दी है जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है.