सरकार ने बिजली का बिल माफ करने का किया ऐलान , कहा अब नहीं झेलनी पड़ेगी ये परेशानी

कोरोना वायरस महामारी के युग में जहां कमाई के साधन लगभग बंद हो गए हैं, लोग किसी तरह खुद को और अपने परिवार को खिला रहे हैं। दूसरी ओर, इस तंग हालत में बिजली का बिल दो बार में रोटी छीन लेता है।

 

महाराष्ट्र सरकार की योजना का लाभ केवल घरेलू इस्तेमाल के लिए की गई बिजली के लिए होगा, कमर्शियल के लिए नहीं। इस स्कीम में रियायत केवल लॉकडाउन पीरियड यानि अप्रैल-जून-मई 3 महीनों के बिल पर ही मिलेगी। महाराष्ट्र सरकार की इस योजना का लाभ सरकारी, निजी बिजली कंपनियों के सभी ग्राहकों को मिलेगा।

खबर के मुताबिक, कैबिनेट में मंजूरी के लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। इस रणनीति का लाभ महाराष्ट्र के एक करोड़ निवासियों को मिलेगा। शिवसेना सरकार की योजना के अनुसार, हर परिवार को 2019 के बिल के हिसाब से पेमेंट करना होगा।

इससे कोरोना काल में किसी का अधिक बिल आया होगा तो उसे अधिक धन चुकाने से राहत मिल जाएगी। क्या आप इस योजना का दायरे में आते हैं? इसे ऐसे समझिए।

जनता में उस समय खुशी की लहर दौड़ पड़ी जब सरकार ने बिजली का बिल माफ करने का ऐलान किया। दरअसल, महाराष्ट्र खासकर मुंबई के निवासी बिजली के बिल को लेकर हमेशा परेशान रहते हैं। अब इनको ज्यादा बिल की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी।