सरकारी कर्मचारियों को जल्द मिलेगी ये बड़ी खुशखबरी, दो दिन के अंदर होने वाला…

बीजेपी विधायक रघुनंदर राव ने सदन में कहा कि योग्य लोगों को राशन कार्ड नहीं मिल रहा है. इस पर जवाब देते हुए केसीआर ने कहा कि सराकर ने बड़ी संख्या में राशन कार्ड का वितरण किया है.

2014 से पहले राशन कार्ड की संख्या सिर्फ 14 लाख थी और अब यह 39 लाख हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों की मदद के लिए काम कर रही है.

अलग-अलग योजनाओं में जो पेंशन सिर्फ 200 रुपए प्रति महीने मिलते थे, उन्हें बढ़ाकर 2016 कर दिया गया है. पेंशन के लाभार्थियों की संख्या 29 लाख से बढ़कर 39 लाख हो गई है.

उन्होंने सदन में भरोसा दिलाया कि अब बेरोजगारी भत्ता लागू होने को लेकर किसी को कोई शंका होनी चाहिए. AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हैदराबाद में आवेदकों को डबल बेड रूम वाले घर आवंटन करने और अल्पसंख्यक आवासीय स्कूलों की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है. उन्होंने कहा कि पुराने राज्य सचिवालय को ढहाने के दौरान नुकसान हुए धार्मिक स्थलों का पुराने जगह पर दोबारा निर्माण किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि बेरोजगारी भत्ता देने पर सरकार विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण राज्य के खजाने पर 1 लाख करोड़ रुपए का बोझ आया है.

उन्होंने कहा, “सरकार बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए गाइडलाइंस बनाने की प्रक्रिया में है. कोरोनावायरस के कारण सरकार कर्मचारियों को पूरी वेतन तक नहीं दे सकी थी, इसलिए इस मुश्किल स्थिति में बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दे पाई थी.”

मुख्यमंत्री केसीआर ने सरकारी कर्मचारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि पीआरसी की सिफारिशें उनकी (कर्मचारियों) उम्मीदों के मुताबिक होने वाला है.

उन्होंने कहा, “वास्तव में, तेलंगाना के सरकारी कर्मचारी इस पर गर्व महसूस करेंगे कि पूरे देश में उनका वेतन सबसे ज्यादा होने वाला है.” उन्होंने विधानसभा में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के दिए अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा कि कर्मचारियों के सभी मुद्दों का समाधान होगा.

तेलंगाना सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन संशोधन की घोषणा करने वाली है. राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि अगले दो दिनों में वेतन संशोधन आयोग (PRC) की सिफारिशों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा कि दो स्नातक निर्वाचन सीटों के विधान परिषद चुनाव के नतीजे आने के बाद इसकी घोषणा विधानसभा में ही की जाएगी.